इंस्पेक्टर ने फांसी लगाकर दी जान

 रात में क्राइम ब्रांच में हुआ था ट्रांसफर

अयोध्या।
पूराकलंदर थाने में एसएसआई के पद पर तैनात निरीक्षक ने संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगा कर जान दे दी। उनका स्थानांतरण भी देर रात पूराकलंदर से कोतवाली नगर में निरीक्षक अपराध पद पर हुआ था। वह मूल रूप से संत कबीर नगर जिले के फुलवरिया, थाना बेलहर कला के निवासी थे।
सब इंस्पेक्टर से निरीक्षक पद पर पदोन्नति मिलने के बाद रायबरेली से जुलाई माह में आने के बाद उनको पूराकलंदर में तैनाती मिली थी। आत्महत्या की सूचना पर पहुंची पुलिस शव को संरक्षण में लेकर मोबाइल से मौत की वजह खंगालने में जुटी है।
पुलिस के अनुसार 46 वर्षीय निरीक्षक ओंकारनाथ वर्ष 2007 में भर्ती हुए थे, 23 जुलाई 2022 को पूराकलंदर थाने में तैनाती मिलने के बाद वह थाने के सामने ही गंजा गांव में किराए पर कमरा लेकर रहते थे। प्रतिदिन की तरह ड्यूटी पूरी करने के बाद वह कमरे पर गए थे। सुबह छह बजे सैर करने भी करने गए और वापस आने के बाद कमरे में गए, जिसके बाद किसी कारणवश छत के कुंडे में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। इसकी जानकारी मकान मालिक को होने के बाद तत्काल सूचना थाने पर दी।
जिसके बाद पुलिस ने आनन-फानन में घटना स्थल पर पहुंच कर शव को रस्सी से उतरवाने के बाद पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एसएसपी प्रशांत वर्मा, एसपी सिटी मधुबन सिंह व सीओ अयोध्या राजेश तिवारी ने मौके पर पहुंच कर घटनास्थल का जायजा लिया।
पुलिस क्षेत्राधिकारी अयोध्या राजेश तिवारी ने बताया कि घटना की जानकारी निरीक्षक के स्वजनों को दे दी गई है। ओंकारनाथ का स्वास्थ्य कुछ खराब चल रहा था, हालांकि आत्महत्या की वजह क्या है अभी इसकी जानकारी नहीं है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts