पूर्व डीजीपी और राज्यसभा सांसद बृजलाल ने पुलिस सेवाकाल के अनुभवों को किया कलमबद्

 राज्यसभा सांसद डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने पुस्तकों का किया शुभारंभ

मेरठ । 1977 में आईपीएस के अधिकारी के रूप में सरकारी सेवाओं में आए वर्तमान में राज्यसभा सांसद बृजलाल ने सेवाए सियासत और साहित्य इन तीनों ही किरदारों में समाज को एक नई दिशा देने का प्रयास किया और अब उन्होंने बदलते परिवेश में अपने उन अनुभवों को किताब के जरिए संग्रहित किया हैए जिनको उन्होंने अपने सेवाकाल के दौरान जीवंत देखा है। सेवानिवृत्त आईपीएस और राज्यसभा सांसद बृजलाल की पुस्तकों का मंगलवार को शुभारंभ हुआ। राज्यसभा सांसद डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी, सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, विधायक अमित अग्रवाल, एमएलसी धर्मेन्द्र भारद्वाज, सीसीएस यूनिवर्सिटी की कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला और वरिष्ठ चिकित्सक डा. ईश्वर सिंह ने उनकी किताबों का शुभारंभ किया।

इस मौके पर पूर्व डीजीपी और राज्यसभा सांसद बृजलाल ने बताया कि उनकी किताबें फूलन देवी और चंबल गैंग के अलावा वेस्ट यूपी के क्राइम फ ाइल पर आधारित पुलिस की बारातए गुजरात के हालातों और आतंकवाद के इर्द.गिर्द घूमती इंडियन मुजाहिदीन और जोगेन्द्र नाथ मंडल पर इतिहास को छूती हुई सियासत का सबक आज के दौर में ना केवल युवा पीढ़ी को क्राइम से लेकर सियासत की बारीकियों से रू.ब.रू कराएंगी बल्कि उनके सेवाकाल के सफल आपरेश्न के दर्शन भी शब्दों के जरिए कराएगी।

इस मौके पर कार्यक्रम में शामिल मेरठ की नामी गिरामी हस्तियों ने उनको शुभकामनाएं भी दी जबकि राज्यसभा सांसद बृजलाल से किताबों से संबधित सवाल भी किए, इस मौके पर एडीजी राजीव सबरवाल, आईजी प्रवीण कुमार, डीएम दीपक मीणा और एसएसपी रोहित सिंह सजवाण सहित प्रशासनिक अधिकारी और मेरठ की नामी गिरामी हस्तियां शामिल रही, कार्यक्रम का सफल संचालन मोहसिन खान ने किया।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts