शहीदों की शहादत से मिली है आजादीः संतोष कुमार शर्मा


वाराणसी ।
आजादी का अमृत महोत्सव श्री अग्रसेन कन्या पीजी कॉलेज में उल्लास के साथ मनाया गया।
महाविद्यालय के प्रशासक एवं महात्मा गाँधी काशी विद्यापीठ , वाराणसी के वित्त अधिकारी सन्तोष कुमार शर्मा ने कहा कि आजादी हमें लाखों शहीदों की शहादत से प्राप्त हुई है। आज का दिन उन शहीदों के स्मरण का है , उनको नमन करने का है और आत्ममंथन का भी है। इसकी रक्षा एवं सही व्याख्या करना हम सभी की जिम्मेदारी है ।
 प्राचार्य प्रो. मिथिलेश सिंह ने कहा कि हम आजादी का अमृत महोत्सव बड़े धूमधाम से मना रहे हैं, लेकिन अभी हमें कई महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर कठिन परिश्रम और मनोयोग से कार्य करना है। छात्राओं का आह्वान किया कि वे अपनी शिक्षा के साथ - साथ समाज व राष्ट्र के विकास में अपना योगदान दें ।
कार्यक्रम का शुभारम्भ ध्वजारोहण , राष्ट्रगान एवं झण्डा गीत से हुआ । संगीत विभाग द्वारा अनेक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति की गया। भौतिक विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. सुनील मिश्र के निर्देशन में तीन छात्राओं ने लघु वृत्तचित्र प्रस्तुत किया , जो आजादी के विभिन्न पक्षों तथा तिरंगे के सफर को व्यक्त कर रहे थे ।
इस अवसर पर महाविद्यालय की पूर्व प्राचार्या डॉ. मधु अस्थाना सहित कॉलेज के समस्त शिक्षक एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे। विभिन्न कार्यक्रमों में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त छात्राओं को सम्मानित किया गया।  कार्यक्रम का  संचालन डॉ. आभा सक्सेना ने किया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts