समलैंगिक चरित्र निभाकर खुश हैं वरुण जोशी

मुंबई। टीवी अभिनेता 'वरुण जोशी', जिन्हें पहले 'कुंडली भाग्य', 'कुमकुम भाग्य' और 'ये है मोहब्बतें' जैसे टीवी शो में देखा गया था। अब अभिनेता आगामी फिल्म 'शशांक' में एक समलैंगिक चरित्र का किरदार निभा रहें है जिसको लेकर वो काफी खुश हैं। अभिनेता कहते हैं, "मैं ऑनस्क्रीन समलैंगिक किरदार निभाने के लिए उत्साहित और गर्व महसूस कर रहा हूं। मुझे लगता है कि वे पृथ्वी पर सबसे रचनात्मक और दयालु आत्माएं हैं। मैं उन्हें हास्य पात्रों के रूप में दिखाने और हमारे समाज में उनकी जीवन शैली को चुनौती देने के सिद्धांत के खिलाफ हूं। मुझे लगता है कि फिल्में और शो हमारे समाज के लोगों को तीसरे लिंग का सम्मान करने के लिए शिक्षित करने का एक बड़ा माध्यम हो सकते हैं।"
वरुण अपनी भूमिका के बारे में कहते हैं, "मैं फिल्म में एक समलैंगिक का एक महत्वपूर्ण किरदार निभा रहा हूं। वह अमीर और खलनायक है। फिल्म अभिनेताओं पर आधारित जीवन में संघर्ष, सफलता और पतन पर आधारित है। इतना कठिन किरदार निभाना एक चुनौती थी लेकिन मैंने भूमिका निभाने की पूरी कोशिश की। मुझे लगता है कि एक अभिनेता के रूप में यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं पर्दे पर प्रतिभा को दिखाऊं और दर्शकों का मनोरंजन करूं।"
'शशांक' सनोज मिश्रा द्वारा निर्देशित काम को लेकर वरुण कहते हैं, "मैं वास्तव में इस तरह के एक अद्भुत निर्देशक के तहत काम करने के लिए धन्य हूं। मैं हमेशा उनके साथ जुड़ने के लिए उत्सुक रहा हूं। शूटिंग के दौरान उन्होंने मेरी मदद की उस चरित्र को समझें जिसे वितरित करने की आवश्यकता है।"
वरुण ने 'बेपनाह', 'श्रीमद्भागवत महापुराण' और 'विघ्नहर्ता गणेश' जैसे शो में भी काम किया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts