आईआईएमटी विश्वविद्यालय के पुरातन छात्रों ने किया विद्यार्थियों का मार्गदर्शन

मेरठ। आईआईएमटी विश्वविद्यालय की परंपरा के अनुसार पुरातन छात्र सदा ही वर्तमान छात्रों के साथ एक पारम्परिक बंधन मे रहते हैं और समय-समय पर शिक्षा, ज्ञान व विकास के क्षेत्र में मार्गदर्शन करने के साथ उनके प्लेसमेंट की जिम्मेदारी वहन करते हैं। इसी श्रृंखला में मौ0 मूसा बी फार्मा (2005-03), दीपक शर्मा बी फार्मा (2007-11), सुशील कुमार-एमसीए (2014-16), सौरभ तिवारी - एमबीए (2009-11) एवं कीर्ती अग्रवाल-बीएससी एमएस (20016 -19) ) ने ऑनलाइन व ऑफलाइन संबोधन कर छात्रों का मार्गदर्शन किया।
मौ0 मूसा एफडीसी फार्मास्यूटिकल्स लिमिटेड में डिवीजनल सेल्स मैनेजर, सीनियर न्यूट्रिशन एग्जीक्यूटिव, नेस्ले में हैं। सुशील कुमार सिन्हा माउंट लिट्रा में आईटी हेड, सौरभ तिवारी मोंडेलेज इंडिया फूड प्रा0 लिमिटेड में पर्पल फोर्स मैनेजर एवं कीर्ती अग्रवाल योगा ब्रांडस एंड फिटनेस मे डाइटीशियन के पद पर कार्यरत हैं। पुरातन छात्रों का स्वागत पुष्ष मुच्छे से डीन फार्मेसी डॉ मुजाहिद इस्लाम ने किया। पुरातन छात्रों ने आज के संदर्भ में खुद को खुद को तैयार करने के गुण सिखाए। उन्होंने बताया की किस प्रकार से मार्कर्टिंग नेटवर्क को तैयार किया जाता है और छात्रों को आज के दौर के डिजिटल विशेषज्ञ होने की तैयारी करवाई। उन्होंने नए तरीके से आईटी की सहायता से वर्तमान कॉरपोरेट कार्यप्रणाली पर प्रकाश डाला। पुरातन छात्रों ने प्रतिस्पर्धा वाले तनाव के माहौल में खुद को मानसिक व शारिरिक तौर पर स्वस्थ एवं मजबूत रखने के लिए योगा की उपयोगिता व खान -पान के बदलाव व तौर तरीके पर मार्गदर्शन किया। साथ ही शिक्षा के क्षेत्र व कॉरपोरेट क्षेत्र में मूल्यों व सिद्धातों को की उपयोगिता में बताया कि आज के दौर में अधिकांश व्यक्तियों के द्वारा मूल्यों की उपयोगिता मात्र भाषण मे रह गई परन्तु आज भी अच्छी संस्थाओं में जैसे आईआईएमटी में विद्यार्थियों को शुरू से ही नैतिक मूल्य, भारतीय संस्कृति एवं परंपरा के साथ आधुनिक तकनीक का ज्ञान दिया जाता रहा है और यही कारण है कि आईआईएमटी का प्रत्येक छात्र अपने अंतिम वर्ष में अनेक कंपनियों का ऑफर लेटर योंका लेकर अपनी परीक्षा देता है। उन्होंने अपने पुराने दिनों की स्मृतिया साक्षा की तथा अपने सभी शिक्षको का हृदय से आभार प्रकट किया। उन्होंने बताया कि किस प्रकार अपनेपन से शिक्षा, अनुशासन व सुविधाओं के मेल से आईआईएमटी में पढकर आज वे सफलताओं को छू रहे हैं। उन्होंने वर्तमान छात्रों को अपनी कंपनी में नौकरी करने की ऑफर भी दी।
कार्यक्रम का संचालन एमबीए की छात्रा प्रिया भाटी ने किया। विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री योगेश मोहनजी गुप्ता व कुलपति डॉ दीपा शर्मा के मार्गदर्शन में डा0 पूजा शर्मा, व शीना अग्रवाल ने कार्यक्रम का सफल आयोजन किया। विवेक वर्मा, अतुल कुमार, सहदेव सिंह तोमर व ईवा दत्त ने छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की। तकनीकी सहयोग शिवांगी राघव का रहा

No comments:

Post a Comment

Popular Posts