शैलेश आर सिंह ने की अपनी 20वीं फिल्म 'सेतु' की घोषणा

 Mumbi-तनु वेड्स मनु, शाहिद, अलीगढ़, मदारी, जजमेंटल है क्या, ओमेर्टा, थलाइवी और कई अन्य प्रसिद्ध और फैंस तथा दर्शकों द्वारा प्रशंसित फिल्मों को प्रोड्यूस करने के बाद, जाने-माने प्रोड्यूसर शैलेश आर सिंह अपनी अगली फिल्म 'सेतु' पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। विशाल चतुर्वेदी द्वारा निर्देशित, सेतु  सबका ध्यान आकर्षित करने के लिए काफी होगी, जो कि वर्ष 2004 में सेतु समुद्रम् प्रोजेक्ट को मंजूरी देने और वर्ष 2007 में उस पर पारित अंतरिम निर्णय पर आधारित रोमांचक कोर्ट रूम ड्रामा होगी।

'सेतु' एक आम आदमी की कहानी है, जो भारतीय राज्य द्वारा 'सेतु समुद्रम् प्रोजेक्ट' पर लिए गए निर्णय से बहुत आहत हो जाता है। उसे लगता है कि यह प्रोजेक्ट उसके अस्तित्व पर सवाल उठा रहा है और यह बात उसे भावनात्मक रूप से इतना झकझोर देती है कि वह जमीनी स्तर पर सरकार को और कानून की अदालत में इसके लिए चुनौती देने का फैसला करता है।

दिलचस्प बात यह है कि 'सेतु' शैलेश आर सिंह के कर्मा मीडिया का 20वाँ प्रोजेक्ट है। अपने प्रोडक्शन हाउस के माध्यम से हमेशा दिलचस्प और अनोखी कहानियों को सामने लाने के लिए पहचाने जाने वाले, शैलेश आर सिंह कहते हैं, "जब यह फिल्म पहली बार मेरे पास आई, तो मुझे इसे बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं थी, क्योंकि पहले से ही इस विषय पर एक फिल्म और बन रही है। लेकिन जब विशाल (निर्देशक) ने मुझे विस्तार से इस विषय पर अपने विचार के बारे में बताया, तो इसने मुझे वास्तव में बहुत प्रभावित किया! यह फिल्म मेरे लिए विश्वास, सत्य और असत्य से परे है।"

फिल्म को सबसे अनोखे तरीके से निर्देशित करने का जिम्मा उठाने के बारे में बात करते हुए, निर्देशक विशाल चतुर्वेदी कहते हैं, "मेरे लिए भारत का मूल इसकी संस्कृति, परंपराओं, विश्वास प्रणाली और इसके प्राचीन इतिहास में निहित है। अगर आप इन चीजों को हटा दें, भारत किसी भी अन्य देश की तरह ही होगा। जब वर्ष 2004 में सेतु समुद्रम् प्रोजेक्ट की घोषणा की गई थी, तो मुझे इतना दुःख हुआ कि मैंने प्रासंगिक तथ्यों का पता लगाने के लिए जानकारियाँ प्राप्त करना शुरू कर दीं। मैंने वर्ष 2008 में तमिलनाडु और श्रीलंका की भी यात्रा की। जब मैंने यह बात हमारे प्रोड्यूसर्स हर्षवर्धन सिंह और सुमीत सेठ के साथ साझा की, तो उन्होंने शैलेश आर सिंह को इसे प्रस्तुत करने की कामना की। जब मैंने इस विचार के साथ श्री सिंह से घबराहट से संपर्क किया, तो वे बहुत उत्साहित हो गए। उनकी प्लानिंग और इस प्रोजेक्ट को एक साथ लाने में उनका उत्साह स्पष्ट रूप से दिखाई देता है।"

कर्मा मीडिया एंड एंटरटेनमेंट द्वारा ऑलमाइटी मोशन पिक्चर के सहयोग से प्रस्तुत, शैलेश आर सिंह, पोलेरॉइड मीडिया और वॉल क्राफ्ट मीडिया द्वारा निर्मित की जा रही 'सेतु' की शूटिंग 2022 के अंत में शुरू होगी और दिवाली 2023 पर रिलीज़ होगी। फिल्म के मुख्य किरदारों की घोषणा जल्द की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts