कपिल सिब्बल ने छोड़ा कांग्रेस का हाथ
राज्‍यसभा जाने को साइकिल पर हुए सवार
अखिलेश संग पहुंचकर दाखिल किया नामांकन


लखनऊ।
अब तक कांग्रेस में रहे कपिल सिब्‍बल ने बुधवार को लखनऊ पहुंचकर सपा के समर्थन से बतौर निर्दल उम्‍मीदवार अपना नामांकन दाखिल कर दिया।
कपिल सिब्‍बल के नामांंकन के दौरान उनके साथ अखिलेश यादव और सपा के रास सदस्‍य रामगोपाल यादव भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि राज्‍यसभा में अभी सपा के कुल पांच सदस्‍य हैं। इनमें से कुंवर रेवती रमन सिंह, विशंभर प्रसाद निषाद और चौधरी सुखराम सिंह यादव का कार्यकाल 4 जुलाई को खत्म हो रहा है।
नामांकन के वक्त कपिल सिब्बल ने बताया कि 16 मई को ही उन्‍होंने कांग्रेस से इस्‍तीफा दे दिया था। एक निर्दलीय उम्‍मीदवार के तौर पर ही राज्‍यसभा में जाएंगे। जब एक निर्दलीय की आवाज उठेगी तो लोगों को लगेगा कि ये किसी पार्टी से जुड़ी बात नहीं है। उन्‍होंने कहा कि हम विपक्ष में रहकर एक गठबंधन बनाना चाहते हैं ताकि हम मोदी सरकार का विरोध करें। चाहते हैं कि 2024 में ऐसा माहौल बने देश में कि मोदी सरकार की की खामिया जनता तक पहुंचाई जाएं। मैं खुद इसका प्रयास करूंगा।
बता दें कि हाल में कपिल सिब्‍बल ने बतौर सु्प्रीम कोर्ट अधिवक्‍ता आजम खान की जमानत कराई है। हालांकि आज जब मीडिया ने उनसे आजम खान और अखिलेश यादव की अब तक मुलाकात न होने पाने के बारे में पूछा तो उन्‍होंने यह कहते हुए यह सवाल टाल दिया कि आप इस बारे में हमसे क्‍यों पूछ रहे हैं।
कपिल सिब्‍बल के नामांकन के बाद सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बहुत जल्‍द सभी उम्‍मीदवार अपना नामांकन कर देंगे। आज कपिल सिब्‍बल जी ने किया है। वह देश के वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता हैं। देश के जाने -माने केसों को उन्‍होंने लड़ा है। वो लोस में रहे हों, रास में रहे हों उन्‍होंने बहुत अच्‍छे ढंग से अपनी बात रखी है। पॉलिटिकल कॅरियर भी है उनके पास। हमें पूरी उम्‍मीद है कि आज जब देश के सामने बड़े-बड़े सवाल हैं जैसे महंगाई चरम पर है। बेरोजगारी सबसे ज्‍यादा है। कानून व्‍यवस्‍था ध्‍वस्‍त है। चीन लगातार हमारी सीमाओं के अंदर आ रहा है। इन तमाम बड़े-बड़े सवालों पर कपिल सिब्‍बल जी सपा और अपनी बात रखेंगे।
सपा की ओर से राज्‍यसभा के लिए दो अन्‍य उम्‍मीदवारों के तौर पर डिंपल यादव और जावेद अली के नाम की चर्चा है। हालांकि आज अखिलेश यादव ने किसी अन्‍य नाम का खुलासा नहीं किया। उन्‍होंने कहा कि बहुत जल्‍द दोनों उम्‍मीदवारों के नाम घोषित कर दिए जाएंगे और वे अपना नामांकन भी कर देंगे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts