डांस सीखना जिंदगी में एक अलग चुनौती है : आर्यन अरोड़ा

मुंबई। अभिनेता आर्यन अरोड़ा 'नागिन 6' में एक सेना अधिकारी की भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे। फिलहाल वे अभी डांस क्लास में व्यस्त हैं।
उन्होंने आगे कहा, "नृत्य अभिव्यक्ति का एक प्राकृतिक साधन है। इसलिए, मैंने नृत्य सीखने का फैसला किया। संगीत सुनना, अपने पैरों को घुमाना, ताली बजाना और अपनी उंगलियों से ढोल पीटना संभव है। हम गुनगुनाते हैं, गाते हैं, सीटी बजाते हैं या सिर हिलाते हैं। जब हम इस सहज प्रतिक्रिया को अपनाते हैं तो हम खुद को नाचते हुए पाते हैं, लेकिन अभिनय के पेशे में होने के कारण, मैं पेशेवर रूप से नृत्य करना चाहता था। इसलिए मैं डांस सीख रहा हूं।"
'प्यार तूने क्या किया' और 'छोटी सरदारनी' जैसे शो में काम कर चुके आर्यन डांस सीखने को एक निजी चुनौती के रूप में देखते हैं।
उन्होंने आगे कहा, "खुशी के शॉर्टकट हैं और नृत्य उनमें से एक है। नृत्य सीखना एक व्यक्तिगत चुनौती है, एक नई रुचि है जो उपलब्धि की भावना के माध्यम से आत्मविश्वास का निर्माण करता है। जब आप नृत्य की बुनियादी लय सीखते हैं। साथ ही यह शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक रूप से एक स्वस्थ गतिविधि है। नृत्य हमारे संतुलन और समन्वय में सुधार कर सकता है। यह फायदेमंद है और मैं इसे पेशेवर रूप से सीखने के लिए भाग्यशाली हूं।"

No comments:

Post a Comment

Popular Posts