दहेज के लिए दहेज के लिए पत्नी की हत्या
 तेजाब पिलाने का आरोप, पति व सास हिरासत में

मेरठ।
लिसाड़ीगेट क्षेत्र में गुरुवार को 21 साल की यास्मीन की मौत हो गई। महिला के मायके पक्ष के लोगों ने पति और अन्य ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है।
परिजनों का कहना है की पति दहेज में एक लाख रुपये की मांग करता था। बुधवार रात में पति ने पत्नी के साथ मारपीट की और गला दबाने का प्रयास किया। बाद में पत्नी को तेजाब पिला दिया, जहां अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पूरे मामले में पुलिस घटना की जांच कर रही है।
मुजफ्फरनगर जिले के रतनपुर निवासी यास्मीन (21 साल) पुत्री मेहरदीन की शादी दो साल पहले मेरठ के लिसाड़ीगेट के लक्खीपुरा निवासी मोनिस पुत्र अरीजुदीन के साथ हुई थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग बेरहमी से मारपीट करते थे। दहेज में एक लाख रुपये व बाइक की मांग कर रहे थे। दहेज की मांग पूरी न होने पर पति आए दिन पत्नी का उत्पीड़न करता था।
पीड़िता के परिजनों ने पुलिस को बताया की बुधवार रात में महिला का अपने पति मोनिस से विवाद हुआ। जिसके बाद पति ने बेरहमी से मारपीट की। महिला ने रात में रोती-बिलखती हालत में अपने मायके में मोबाइल से कॉल की। जिस पर मायके पक्ष के लोगों ने कहा कि हम आकर समझा देंगे।
मायके पक्ष के लोगों को  गुरुवार को मेरठ आना था। लेकिन उससे पहले ही यास्मीन उर्फ चांदनी की मौत हो गई। पति ने खुद अस्पताल में भर्ती कराया, ससुराल पक्ष के लोगों का कहना है कि याश्मीन ने घर में रखा तेजाब पी लिया। हालत बिगड़ने पर पता चला तो पति निजी अस्पताल में लेकर गया, जहां उसकी मौत हो गई।
घटना के बाद आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
सीओ कोतवाली अरविंद कुमार चौरसिया का कहना है की महिला की मौत हुई है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम के बाद ही मौत का कारण पता चल सकेगा। महिला के मायके पक्ष के लोग दहेज हत्या का आरोप लगा रहे हैं। तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts