मेरठ। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे जुड़े कालेजों में संचालित एलएलएम प्रथम वर्ष में प्रवेश से वंचित छात्र- छात्राओं को एक मौका और दिया गया है। सात और आठ जनवरी को विवि की ओर से इसके लिए पोर्टल खोला जा रहा है। एलएलएम में प्रवेश परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी सात और आठ जनवरी को ब्लैंक आफरलेटर अपनी लाग इन आइडी से डाउनलोड कर सकेंगे। जिस कालेज में सीट रिक्त है, वहां आफरलेटर जमा करके प्रवेश करा सकते हैं।

कालेज आठ जनवरी तक प्रवेश लेने के बाद उसे कनफर्म करेंगे। अगर कालेज आठ जनवरी तक प्रवेश नहीं कनफर्म करते हैं, वह नौ जनवरी तक प्रवेश कनफर्म कर सकेंगे। नौ जनवरी को आफरलेटर नहीं डाउनलोड होंगे और नहीं कालेज में जमा करेंगे। इसके बाद प्रवेश की प्रक्रिया पूरी तरह से बंद कर दी जाएगी। एलएलएम प्रवेश में इन्हें भी मिला मौका चौ. चरण सिंह विवि और कालेजों में एलएलएम में प्रवेश के लिए सामान्य वर्ग की अर्हता बदल गई है।

पहले एलएलबी में 50 फीसद अंक पाने वाले अभ्यर्थी ही एलएलएम में प्रवेश लेते थे। अब 49.50 फीसद अंक पाने वाले अभ्यर्थी भी एलएलएम में प्रवेश ले सकेंगे। ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने एलएलबी के बाद एलएलएम में प्रवेश के लिए परीक्षा दी थी और एलएलबी में उनके अंक 50 फीसद से कम रह गए थे। उन्हें भी इस बार मौका दिया गया है। इससे पहले ओबीसी, एससी और एसटी के अभ्यर्थियों के लिए दो फीसद की छूट दी जा चुकी है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts