अयोध्या में छात्रों को दिया टैबलेट एवं स्मार्टफोन

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित होने की आहट के बीच में सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के रामनगरी अयोध्या में डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन तथा टैबलेट प्रदान किया। इस दौरान उन्होंने सभा को संबोधित कर बच्चों का हौसला बढ़ाया और विपक्षी दलों पर हमला बोला।
सीएम योगी ने कहा कि कोरोना संक्रमण महामारी में ऑनलाइन पढाई के साथ ऑनलाइन एग्जामिनेशन व प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए हम आप सभी लोगों को स्मार्टफोन और टैबलेट उपलब्ध करवा रहे हैं। हमारी सरकार ने इसके लिए योजना तैयार की। हमारा मानना है कि बहुत सारे गरीब बच्चों के मां-बाप टैबलेट और स्मार्टफोन का खर्चा उठाने में संकट होगा। इसी कारण हम छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन और टैबलेट उपलब्ध करा रहे हैं। 
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि युवाओं के तकनीक रूप से दक्ष बनाने के लिए आज यह कार्यक्रम यहां पर विशेष रूप से आपके लिए आयोजित हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं तो बेहद विश्वास के साथ कह सकता हूं कि कुछ ही समय के बाद उत्तर प्रदेश का युवा पूरे देश में अपनी एक अलग पहचान दिखाएगा। देश के अंदर सिर्फ उत्तर प्रदेश का युवा छा जाएगा। 
सपा पर जमकर साधा निशाना
सीएम योगी ने कहा कि जिनके शासन में रामनाम लेने पर एफआईआर होती थी अब वे भी राम राम कर रहे। सीएम ने सपा मुखिया अखिलेश पर भी तंज कसा। कहा, उन्हें सपने में कोसते होंगे भगवान कृष्ण। सीएम ने कहा पहले की सरकार का पहला निर्णय आतंकियों पर एफआईआर वापसी का होता था। अब किसानों की कर्जमाफी का होता है। गरीब को आवास और रसोई गैस कनेक्शन का होता है। सीएम ने कहा यूपी युवाओं का प्रदेश है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकार का पहला फैसला था, अयोधया में श्रीराम जन्मभूमि पर आतंकी हमला करने वाले आतंकियों का मुकदमा वापस लेने का था, हमारी सरकार का पहला फैसला था अवैध बूचडख़ानो को बंद करना। उन्होंने कहा कि लोग कहते थे यदि अयोध्या में राम जन्मभूमि का फैसला हो जाए तो खून की नदियां बहेंगी तब मैं कहता था अरे मच्छर भी नहीं मरेगा। पिछली सरकारें अराजकता की प्रतीक थीं। पिछली सरकारें विकास नहीं करती थीं, प्रदेश को दंगे की आग में झोकने का काम करती थीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब विपक्षी नेताओं को भी अयोध्या नजर आने लगी है। जो कहते थे कि अयोध्या में परिंदा भी पर नहीं मार सकता। आज वो लोग भी नई अयोध्या को देखने के लिए अपने को नहीं रोक पा रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts