मेरठ। देश की राजधानी दिल्ली के बाद पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश के मेरठ, नोएडा, गाजियाबाद समेत वेस्ट के कई जिलों में कोरोना तेजी से अपना पांव पसार रहा है। हालांकि पुलिस-प्रशासन द्वारा सख्ती के साथ कोरोना गाइडलाइन का पालन कराया जा रही है। इसके साथ ही कई जिलों में धारा 144 भी लागू कर दिया गया है। सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए पूरे प्रदेश में बीते 25 दिसंबर से नाइट कफ्यू लागू कर दिया है। इतना ही नहीं, नए साल पर होने वाले पार्टियों पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।  

पिछले 24 घंटे में मिले 12 नए कोरोना पॉजिटिव    

मेरठ में बीते 24 घंटों में कोविड के 12 नए मामले सामने आए। जिले में बुधवार को तीन साल के बच्चे समेत 12 नए मरीज मिले। इनमें छह पुरुष और छह महिला वर्ग से हैं। अब जनपद में सक्रिय मरीजों की संख्या 31 हो गई है। कोविड के 5097 सैंपलों की जांच में मंगलवार को चार लोग पॉजिटिव मिले थे। इनमें बिजली विभाग के निदेशक, सीए, अधिशासी अभियंता और चपरासी शामिल हैं।  

पिछले 24 घंटे में नोएडा में मिले 21 नए कोरोना पॉजिटिव


नोएडा में पिछले 24 घंटे में 21 लोगो की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। तो वहीं 4 लोगों ने कोरोना को मात देकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं। जिले में अब तक 63,581 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा गया है। जिसमें से अब तक 63,014 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। जबकि 99 संक्रमितों का इलाज जारी है। तो वहीं नोएडा में अब तक कोरोना की वजह से 468 लोगों की मौत हो चुकी है।

गाजियाबाद में मिले 14 नए कोरोना पॉजिटिव

गाजियाबाद जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 14 नए संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बाताया कि इनमें दो मामले पहले से संक्रमित (रिपीट) हैं और बुधवार को 12 नए मरीज मिले हैं। इनमें एक ही परिवार के तीन सदस्य, एक 14 वर्षीय किशोरी और 16 वर्षीय किशोर के अलावा एक विदेश से लौटा व्यक्ति शामिल है।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts