प्रिंट एवं डिजिटल मीडिया पीआर में उत्कृष्ट योगदान देने के लिए मिला सम्मान 
मेरठ। प्रिंट  एवं डिजिटल मीडिया में उत्कृष्ट योगदान देने के लिए मेरठ की महिला उद्यमी पारूल शुक्ला को मिशन शक्ति के अन्र्तगत सम्मानित किया गया। ‘मिशन शक्ति’ के तहत भागीरथी आर्य कन्या इंटर काॅलेज लालकुर्ती मेरठ कैंट की ओर से आयोजित कार्यक्रम में स्कूल प्रधानाचार्या ने पारूल शुक्ला का सम्मान किया।
श्रीमती पारूल शुक्ला एक महिला उद्यमी के रूप में अपने भाई अमित बिश्‍नोई के साथ अपनी कंपनी Swatcat Communication  (PR & Content Placement ) के नाम से संपूर्ण भारत में अपनी सेवाएं दे रही हैं।  प्रिंट  एवं डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में वर्षों से कार्यरत पारूल शुक्ला आज जाना-माना नाम हैं। पारूल शुक्ला ने प्रिंट  व डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में मेरठ शहर मे अपनी एक अलग छवि स्थापित की है।
विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती लता सागर ने श्रीमती पारूल शुक्ला जी को प्रतीक चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। तत्पश्चात भागीरथी आर्य कन्या इंटर काॅलेज की छात्राओं से संवाद तथा ‘अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस’ कार्यक्रम के तहत उनका साक्षात्कार भी कराया गया। कामयाब महिला उद्यमी को अपने समक्ष पाकर उत्साहित छात्राओं ने उनसे प्रिंट  एवं डिजिटल मीडिया के विषय में अनेक महत्वपूर्ण तथ्य जाने। पारूल शुक्ला ने बालिकाओं को बताया कि इंटरमीडिएट परीक्षा के उपरांत पीआर यानी पब्लिक रिलेशंस से संबंधित कौन-कौन से कोर्स किए जा सकते हैं व कौन से नए कोर्स जैसे एमबीए इत्यादि में पब्लिक रिलेशन को अटैच किया गया है। इन कोर्स को करने के पश्चात वें आगे कौन सी डिग्री प्राप्त कर सकती हैं। महिला उद्यमी पारूल शुक्ला ने इस प्रकार की अनेक महत्वपूर्ण जानकारी बालिकाओं से साझा कीं।
अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर छात्राओं ने सुंदर कविता प्रस्तुत कर सभी के मन को मोह लिया। कार्यक्रम डाॅ स्नेह प्रभा की देखरेख में संपन्न हुआ। मिशन शक्ति भागीरथी आर्य कन्या इंटर काॅलेज की नोडल अधिकारी श्रीमती स्वाति सिंह ने मंच संचालन कर कार्यक्रम को गति प्रदान की। समस्त भागीरथी परिवार ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अपना संपूर्ण योगदान दिया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts