नई दिल्‍ली (एजेंसी)। कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर हैंडल अस्‍थायी रूप से निलंबित करने के एक हफ्ते के बाद अनलाक कर दिया गया है। राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल के लाक होने पर पिछले दिनों जमकर राजनीति हुई। कांग्रेस ने ट्विटर के पक्षपाती होने का आरोप लगाया। हालांकि, ट्विटर ने साफ कर दिया था कि नियमों का उल्‍लंघन करने के कारण राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की गई।
राहुल गांधी ने उत्‍तर-पश्चिमी दिल्‍ली में एक नौ वर्षीय बच्‍ची की कथित हत्‍या के मामले में केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश की थी। इस दौरान उन्‍होंने पीडि़ता और उसके परिवार के सदस्‍यों की पहचान उजागर कर दी थी। इनकी पहचान को लेकर राहुल गांधी ने एक ट्वीट भी किया था। इस ट्वीट में राहुल गांधी ने पीडि़ता के परिवार की तस्‍वीर साझा की थी। इसके बाद ट्विटर ने राहुल गांधी का अकाउंट लाक कर दिया था। भाजपा नेताओं और राष्ट्रीय बाल आयोग ने इसकी शिकायत कर कार्रवाई की मांग उठाई तो ट्विटर ने राहुल ही नहीं कांग्रेस के आधिकारिक अकांउट के साथ ही करीब पांच हजार से ज्यादा कांग्रेस नेताओं- कार्यकर्ताओं-समर्थकों के अकांउट बंद कर दिए थे।
पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा, 'राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट अनलाक कर दिया गया है।' कुछ नेताओं के खाते भी बहाल कर दिए गए हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts