पांच संवासिनियां दीवार फांदकर भागी
- डीएम ने दिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

लखनऊ ।मोतीनगर स्थित राजकीय बाल गृह बालिका से रविवार तड़के करीब तीन बजे पांच संवासिनी भाग निकली। जानकारी होने पर अधीक्षिका मिथलेश पाल ने नाका कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं पूरे मामले में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने लापरवाह कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश देते हुए पूरे मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। बच्चियों की तलाश में कई पुलिस टीम गठित की गई है। घटना की जानकारी पर डीपीओ सुधाकर पांडेय समेत अन्य अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी।
जानकारी के मुताबिक बच्चियों की उम्र करीब 15 से 17 वर्ष की है। यह सीतापुर, उन्नाव और अमरोहा की रहने वाली हैं। इंस्पेक्टर नाका मनोज कुमार मिश्रा ने बताया कि कुछ दिन पहले यह लड़कियां अपने घर से भागी थी। जून के आखिरी सप्ताह में पुलिस ने इन्हें बरामद किया था। उसके बाद से यह बालिका गृह में थीं। रविवार तड़के मौका पाते ही दीवार पर चढ़कर भाग निकलीं।
सीसी कैमरे में कैद हुई घटना : पूरी घटना सीसी कैमरे में कैद ही गई है। लड़कियां पहले वासबेसिन पर चढ़ी। इसके बाद बाउंड्री वाल से दीवार पर चढ़कर छत पर पहुंची। फिर पीछे के रास्ते निकल गईं। इंस्पेक्टर नाका ने बताया कि संवासिनी की तलाश में पुलिस की कई टीमें गठित की गई हैं। वह तलाश कर रही हैं। उनके घर वालों को भी सूचना दे दी गई है। वहीं, शहर स्थित बस स्टैंड, रेलवे और टेम्पो स्टैंड पर तलाश की जा रही है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts