मेरठ। शोहदों की हरकतों से परेशान एक किशोरी ने थाना परिसर में ही जहर खाकर जान दे दी। इससे जिला पुलिस में हड़कंप मच गया। घटना जिले के थाना परीक्षितगढ़ की है। जहाँ छेड़छाड़ के आरोपितों की गिरफ्तारी न होने और पुलिस रवैये से क्षुब्ध एक गांव निवासी किशोरी ने शुक्रवार शाम थाना परिसर में जहर खाकर जान दे दी। गर्दन फंसती देख पुलिस गाड़ी से अस्पताल ले गयी लेकिन डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बता दें कि चार माह पूर्व दो सगे भाई समेत तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी थी।
थाना क्षेत्र के गांव निवासी 16वर्षीय किशोरी से गांव का ही युवक शादाब पुत्र हसरत छेड़छाड़ करता था। जिससे किशोरी का बाहर निकलना भी दूभर हो गया था। एक दिन दुस्साहस करते हुए आरोपी ने घर अपना फोन भेजकर पहले भाग चलने को दबाव बनाया जब वह नहीं मानी तो चेहरे पर तेजाब डालकर जलाने की धमकी दी। घर पर शिकायत करने पर आरोपित के भाई मुनव्वर व गुलेशर पुत्र शेर ने अपने भाई का पक्ष लेते हुए जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया। 17 फरवरी को पीड़िता की मां की तहरीर पर पुलिस ने तीनों आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली लेकिन गिरफ्तारी नहीं हुई। उधर, पीड़िता अपनी मां के साथ थाने का चक्कर लगाते हुए थक गई लेकिन गिरफ्तारी अभी भी नहीं हुई।
वहीं, शुक्रवार शाम पीड़ित किशोरी मां के साथ थाने पहुंची लेकिन पुलिसकर्मियों ने पूर्व की तरह दुत्कार दिया। इसी बात से क्षुब्ध किशोरी ने परिसर में जहर खा लिया। उल्टी होने पर मां द्वारा शोर मचाने पर पुलिसकर्मी पहले पास ही चिकित्सक के पास ले गए लेकिन जवाब देने पर मेरठ अस्पताल ले गए। जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। एसओ आनंद प्रकाश मिश्रा भी अस्पताल पहुंच गए । जहां लोगों का विरोध झेलना पड़ा। पुलिस को काफी मशक्कत के बाद शव को मोर्चरी भेज दिया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts