कांग्रेस ने गरीबों के लिए नहीं किया कोई कामः अमित शाह

भोपाल (एजेंसी)।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को छिंदवाड़ा के पुलिस लाइन मैदान में महाविजय उद्घोष जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा पिछड़े समाज की बात करती थी, लेकिन पिछड़े समाज के कल्याण के लिए कोई काम नहीं किया।
अमित शाह ने कहा कि जल, जंगल और जमीन के लिए अंग्रेजों के खिलाफ थका देने वाली लड़ाई लड़ने वाले श्री बादल भोई और छिंदवाड़ा के सभी स्वतंत्रता सेनानियों को मैं प्रणाम करता हूं। उन्होंने कहा कि ये वही छिंदवाड़ा है जिसने रॉलेट-एक्ट, असहयोग आंदोलन, झंडा सत्याग्रह, जंगल सत्याग्रह और भारत छोड़ो आंदोलन जैसे कई सारे आंदोलनों से आजादी की लड़ाई को धार देने का काम किया था।
श्री शाह ने कहा कि हमारा छिंदवाड़ा क्षेत्र जनजातीय भाइयों और पिछड़े समाज के भाइयों और बहनों से भरा हुआ है। आज मैं यहां कहना चाहता हूं कि सिर्फ भाजपा ही है जिसने आदिवासियों और पिछड़े समाज के लोगों के सम्मान की चिंता की है। प्रधानमंत्री मोदी जी ने 15 नवंबर, 2021 को भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को 'जनजातीय गौरव दिवस' के रूप में मनाकर देशभर के आदिवासी भाइयों का सम्मान किया है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा पिछड़े समाज की बात करती थी, लेकिन पिछड़े समाज के कल्याण के लिए कोई काम नहीं किया। 2014 में जब आपने मोदी जी को देश का प्रधानमंत्री बनाया तब मोदी जी ने राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया।
अमित शाह ने कहा कि जब 2014 में देश की जनता ने मोदी जी को देश का प्रधानमंत्री चुनकर भेजा, तब मोदी जी ने कहा था कि ये सरकार गरीब, पिछड़े, आदिवासी और दलितों की सरकार है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 'गरीबी हटाओ' का नारा तो दिया, लेकिन गरीबों के लिए कोई काम नहीं किया। 9 वर्ष के भीतर मोदी जी ने देश के 80 करोड़ गरीबों के जीवन में बहुत बड़ा परिवर्तन लाने का काम किया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts