रीवा में ट्रेनिंग के दौरान मंदिर से टकराया विमान

 पायलट की मौत, प्रशिक्षु घायल
नई दिल्ली (एजेंसी)।
मध्य प्रदेश रीवा के एक मंदिर में शुक्रवार (6 जनवरी) सुबह प्रशिक्षण के दौरान एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में एक पायलट की मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल हो गया। यह विमान एक निजी कंपनी का था जो मध्य प्रदेश में रीवा जिले के डुमरी गांव में एक मंदिर के गुंबद से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया जब चोरहटा हवाई पट्टी से टैक्सी चला रहा था।
रीवा के एसपी नवनीत भसीन ने कहा, दुर्घटना आज सुबह हुई और उड़ान एक प्रशिक्षण उड़ान थी। रीवा के एसपी नवनीत भसीन ने एएनआई को बताया, "प्रशिक्षण के दौरान विमान एक मंदिर से टकरा गया, एक पायलट की मौत हो गई और दूसरा घायल हो गया और उसका इलाज संजय गांधी मेडिकल कॉलेज में चल रहा है।"
पुलिस कर्मियों की टीम मौके पर पहुंची। प्रथम दृष्टया हादसे की वजह खराब मौसम और क्षेत्र में व्याप्त कोहरा बताया जा रहा है।
पायलट की मौत पर भारत के नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी दुख जताया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा रीवा में एक ट्रेनी एयरक्राफ्ट के दुर्घटनाग्रस्त होने से एक पायलट के दिवंगत होने और दूसरे के घायल होने का समाचार प्राप्त हुआ। भगवान से प्रार्थना है कि दिवंगत पायलट को वैकुण्ठ धाम में स्थान दें और घायल पायलट को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें। दुर्घटना की पूर्ण कार्यवाही की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts