होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को दी जा रही दवा की किट 

मुजफ्फरनगर, 7 जनवरी 2022। कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की दस्तक के बाद स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। बचाव व सुरक्षा को लेकर तमाम दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। इसी के साथ संक्रमण से बचाव के लिए सुरक्षा कवच बने कोविड टीकाकरण की रफ्तार भी तेज हो उठी है। पूरे उत्साह के साथ केंद्रों पर पहुंचकर किशोर टीका लगवा रहे हैं। इसके साथ ही होम आइसोलेशन में रहने वालों के घरों पर निगरानी समिति द्वारा दवा की किट भिजवाई जा रही है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. प्रशांत कुमार ने बताया कोरोना पर पूर्णतया नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीकाकरण अभियान चल रहा है। गुरुवार को 15 से 18 वर्ष से के मध्य आयु वर्ग में 9859 किशोरों का टीकाकरण किया गया। उन्होंने बताया 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में 8017 लोगों को प्रथम डोज लगाई गई तथा 21378 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई। गुरुवार को जनपद में 39254 लोगों ने टीकाकारण कराया। इसके अलावा शुक्रवार को जनपद के लाला जगदीश प्रसाद समेत अनेक स्कूलों में टीकाकरण किया गया है। उन्होंने कहा टीकाकरण के लिए आधार कार्ड, मोबाइल नंबर, स्कूल का आईडी लाना अनिवार्य है ताकि टीकाकरण समय से किया जा सके।

बघरा ब्लॉक प्रभारी डॉ. अजय चौधरी ने बताया शुक्रवार को बघरा ब्लॉक के किसान इंटर कॉलेज अलीपुर खेड़ी, सर्वोदय कन्या इंटर कॉलेज में कोरोना टीकाकरण कराया गया। जिसमें किशोरों में काफी उत्साह देखने को मिला। किशोरों का कहना है कि उन्हें कोरोना टीके का सुरक्षा कवच मिला है। अभिभावक भी किशोरों के टीकाकरण को प्राथमिकता से ले रहे है।

उन्होंने बताया बघरा ब्लॉक में निगरानी समिति द्वारा होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को दवा की किट भी उपलब्ध कराई जा रही है। सभी को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने, समय पर हाथ धुलने, साफ-सफाई व टीकाकरण के लिए प्रेरित भी किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts