सर छोटू राम इंजी. कॉलेज के चार छात्रों का हिंदुस्तान उर्वरक व रसायन में चयन 

कुल चयनित 9 अभ्यर्थियों में से चार सर छोटू राम इंजीनियरिंग कॉलेज के केमिकल इंजीनियरिंग विभाग के रहे हैं छात्र।

मेरठ: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर स्थित सर छोटू राम अभियांत्रिकी एवं तकनीकी संस्थान के केमिकल इंजीनियरिंग विभाग के बीटेक कोर्स के चार छात्रों का चयन हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (HURL) के अमोनिया प्लांट हेतु सीनियर केमिकल इंजीनियर के पद पर हुआ है। 

चयनित छात्रों में अमन कुमार (2016 बैच), अजय प्रताप सिंह (2018 बैच), आकाश चौहान (2019 बैच) और अली हुसैन (2020 बैच) शामिल हैं। इनके अतिरिक्त चार अन्य पोस्ट पर एक आईईटी लखनऊ, एक बी आई टी झांसी और दो लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी जालंधर से चयनित हुए हैं।

विश्वविद्यालय की माननीय कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला, संस्थान के निदेशक प्रोफेसर नीरज सिंघल और केमिकल विभाग के समन्वयक इंजी. अमन कुमार ने इन चारों छात्रों को इस महत्वपूर्ण उपलब्धि के लिए हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित की हैं। उन्होंने कहा कि यह सफलता विश्वविद्यालय के सभी छात्रों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगी और संस्थान की प्रतिष्ठा में और वृद्धि करेगी।

हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (HURL) भारत सरकार का एक प्रमुख उपक्रम है, जो विश्व स्तरीय खाद निर्माण में अग्रणी है। HURL का उद्देश्य आधुनिक तकनीकों और पर्यावरण के अनुकूल प्रक्रियाओं के माध्यम से उर्वरक उत्पादन में आत्मनिर्भरता प्राप्त करना है। HURL ने कृषि क्षेत्र की उन्नति और किसानों की सहायता के लिए कई पहल की हैं, जो राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा में महत्वपूर्ण योगदान दे रही हैं। कंपनी का अमोनिया प्लांट उर्वरक उत्पादन की एक महत्वपूर्ण इकाई है, जहां चयनित सीनियर केमिकल इंजीनियरों का योगदान महत्वपूर्ण होगा।

यह चयन चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और इसके छात्रों के लिए गर्व का विषय है और यह दर्शाता है कि विश्वविद्यालय उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा और उद्योग की आवश्यकताओं के अनुसार कुशल पेशेवरों का निर्माण कर रहा है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts