विवाद को सुलझाने पहुंची पुलिस टीम पर हमला, होमगार्ड की टांग तोड़ी

झगड़े के आरोपी को पकड़ने पहुंची थी पुलिस, पिता को उठाया तो बेटों ने दौड़ाकर पीटा

मेरठ। पक्षों के बीच आपसी विवाद सुलझाने भी अब पुलिस के भारी पड़ता दिखाई दे रहा है। इसका नमूना बीती रात को थाना लिसाड़ी गेट के लिसाड़ी गांव में उस समय दिखाई दिया। जब दो पक्षों के बीच आपसी विवाद को सुलझाने के लिए पुलिस पर आरोपी पक्ष के लोगों ने हमला कर दिया। हाथापााई में होमगार्ड कर्मी की टांग टूट गये। जबकि एक पुलिस कर्मी भी घायल हो गया।सिपाही ने किसी तरह पुलिस को सूचना देकर मौके पर बुलाया। मौके पर सीओ कोतवाली के साथ 3 थानों देहली गेट, ब्रहमपुरी और लिसाड़ी गेट की पुलिस भी पहुंची। पुलिस ने पहुंचकर पहले घायल सिपाही को अस्पताल में भर्ती कराने भेजा। इसके बाद आरोपी के घर में खड़े ट्रैक्टर और दूसरे वाहनों को भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। आरोपी मौके से फरार है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

शौकीन गार्डन में रहने वाले जाहिद का बुधवार रात लिसाड़ी गांव निवासी राजू पुत्र हाजी यामीन से झगड़ा हो गया था। लोगों ने बताया कि जाहिद शराब पीता है। बुधवार रात राजू और जाहिद में शराब पीने को लेकर विवाद हुआ था। लोगों ने कहासुनी के बाद झगड़ा शांत कराकर दोनों को घर भेज दिया था।लेकिन गुरुवार सुबह 11 बजे जाहिद पुलिस फैंटम को साथ लेकर राजू के घर लिसाड़ी गांव पहुंच गया। पुलिस घर पहुंची तो उस समय राजू घर पर नहीं था। बल्कि राजू का पिता यामीन घर के बाहर बैठा था। पुलिस फैंटम पर तैनात होमगार्ड ​​​​​​​ अजयपाल ने जब राजू के बारे में पूछा तो घरवालों ने सही जवाब नहीं दिया। यामीन और उसके दूसरे बेटे अनाप-शनाप बातें करने लगे। इस पर पुलिस फैंटम राजू के पिता यामीन को अपने साथ लेकर जाने लगी। यामीन ने जाने से आनाकानी की, तो पुलिस ने यामीन को चाटा मार दिया।यामीन के थप्पड़ लगते ही उसके बेटे घर के अंदर से बाहर आए और होमगार्ड अजयपाल के साथ मारपीट शुरू कर दी। लड़कों ने होमगार्ड को इतना पीटा कि पीटते-पीटते उसकी टांग तोड़ दी। होमगार्ड की पिटाई करने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस विभाग में हडकंप मच गया। मौके पर तीन थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने पहुंचकर पहले घायल सिपाही को अस्पताल में भर्ती कराने भेजा। इसके बाद आरोपी के घर में खड़े ट्रैक्टर और दूसरे वाहनों को भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। आरोपी मौके से फरार है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

इस पूरे मामले में एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह का कहना है कि दो पक्षों में विवाद की सूचना मिली थी इस पर पुलिस मौके पर पहुंची थी। तभी वहां एक पक्ष ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया, इसमें होमगार्ड अजयपाल के पैर में भी फ्रैक्चर हुआ है। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है, एक व्यक्ति को हिरासत में भी लिया है। सुसंगत धाराओं में मुकदमा भी दर्ज किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts