महिला आरक्षण बिल की मांग

 तेलंगाना सीएम की बेटी का जंतर-मंतर पर धरना
 17 पार्टी दे रहे समर्थन

नई दिल्ली (एजेंसी)।
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज विपक्षी दलों का बड़ा जमावड़ा हुआ। दिल्ली के जंतर मंतर पर तेलंगाना सीएम केसीआर की बेटी के कविता महिला आरक्षण बिल की मांग पर धरना दे रही हैं, जिसमें 17 विपक्षी दलों के नेता शामिल हो रहे हैं।
मालूम हो कि के कविता का नाम दिल्ली के शराब नीति केस में सामने आया है। जिसमें ईडी उनसे पूछताछ के लिए समन कर चुकी है। उनके 11 मार्च यानी की कल पूछताछ होनी है। इससे पहले आज के कविता दिल्ली में धरने पर बैठ गई है। पहले यह जानकारी सामने आई थी कि पुलिस ने धरने की परमिशन नहीं दी है। लेकिन के कविता ने कहा था कि पहले परमिशन दे दी गई थी। अब अचानक इसे रद्द कैसे किया जा सकता है। मैं इस बारे में पुलिस से बात करूंगी। उन्होंने यह भी कहा कि वे जंतर-मंतर पर धरना जरूर देंगी।
भारत राष्ट्र समिति नेता कविता ने कहा कि पिछले 27 सालों से महिला आरक्षण बिल के लिए संघर्ष चल रहा है। कितनी भी सरकारें बदलीं, उसे मंजूरी नहीं मिली। विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण होना चाहिए। हम इस विधेयक के लिए अपनी लड़ाई जारी रखेंगे। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा ने 2014 और 2019 के चुनाव में महिला आरक्षण बिल का वादा किया था, लेकिन अब इस पर बात नहीं कर रही है।
कविता के धरने में 17 विपक्षी दलों के नेता
आज जंतर-मंतर पर बीआरएस नेता के कविता के धरने में 17 विपक्षी दल शामिल हो रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार इस धरने में नेशनल कॉफ्रेंस, पीडीपी, अकाली दल, तृणमूल कांग्रेस, जदयू, राजद, सपा, सीपीआई, सीपीएम, एनसीपी, शिवसेना (उद्धव), झारखंड मुक्ति मोर्चा, आम आदमी पार्टी और कुछ निर्दलीय सांसद शामिल रहे। हालांकि कांग्रेस इस धरने में शामिल नहीं है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts