आईआईएमटी विश्विद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर सुमित कुमार को किया सम्मानित

मेरठ। आईआईएमटी विश्विद्यालय मेरठ में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत सुमित कुमार को लीडिंग लाइट अवार्ड मारवाह स्टूरडिया, फिल्मि सिटी नोएडा में सम्मातनित किया गया है। इस मंच पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सह सांसद जगदंबिका पाल, वर्तमान उच्च शिक्षा मंत्री (उत्तर प्रदेश सरकार) योगेन्द्र उपाध्याय जी , डिप्टी‍ कमिश्न्र एक्सांईज विभाग नोएडा अतुल चौधरी जी, परमवीर चक्र से सम्मानित योगेन्द्र यादव जी तमाम वरिष्ठ पदाधिकारी एवम सम्मानित गणमान्य के बीच सुमित कुमार को मुख्यम अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है। 
बेतिया जिले के गोल्ड मेडलिस्ट सुमित कुमार ने यूं तो पढ़ाई क्षेत्र में  अपनी एक विशेष पहचान बनाई है। कई दफे जिले को गौरवान्वित होने का मौका भी दिया है सुमित कुमार को देश के सबसे बड़े सम्मान पद्म श्री के लिए नॉमिनेट किया गया है।
आपको बता दें कि पद्म श्री अवार्ड भारत सरकार की तरफ से देश का नाम रोशन करनेवाले और अपने क्षेत्र में कुछ विशेष करने वाले लोगों को मिलता है। हर साल की तरह इस साल भी देशभर से विशिष्ट लोगों को नॉमिनेट किया गया है जिसमें सुमित कुमार को भी शामिल किया गया है। ये अवार्ड भारत के राष्ट्रपति के द्वारा पद्म श्री विजेता के नामों की घोषणा की जाएगी। सुमित कुमार को ये अवार्ड शिक्षा एवम सामाजिक कार्यों  में उत्कृष्ट योगदान हेतु नॉमिनेट किया गया है। गोल्ड मेडलिस्ट सुमित कुमार का  कहना है कि कभी सोचा नहीं था कि भारत सरकार की तरफ से मुझे नॉमिनेट भी किया जाएगा लेकिन मेरे लिए ये ही किसी सम्मान से कम नहीं है। समाज के प्रति मेरी जो जिम्मेदारी है मैंने निभाने की पूरी कोशिश की पर मेरी मेहनत, त्याग और तपस्या को भारत सरकार ने समझा, मुझे उस योग्य समझा ये मेरे लिए सौभाग्य की बात है मै इसे हीं अपनी सबसे बड़ी उपलब्धी मानता हूँ।
वहीं सुमित कुमार की इस खबर को सुनकर उनके परिवार वाले और दोस्त काफी खुश हैं। सुमित के पिता का कहना है कि जब इसने  पढ़ाई मे कदम रखा तो मुझे तनिक भी विश्वास नहीं था कि ये अपने करियर में आगे बढ़ेगा, लेकिन अब मुझे मेरे बेटे पर गर्व होता है। इसने मेरा ही नहीं पूरे बिहार का मान बढ़ाया है। इससे पहले भी सुमित को कई राष्ट्रीय और अन्तराष्ट्रीय सम्मान भी मिल चुका है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts